Auto Arrear Calculator एक्सेल प्रोग्राम के द्वारा आप 5 सालो के वेतन एरियर की गणना कर सकते है।  यह पूरी तरह से ऑटो जनरेट है।  5 सालो में आप किसी भी माह व दिनांक से एरियर की गणना कर सकते है। मास्टर शीट पर कई प्रकार की सुविधा दी गयी है , जिससे आप विभिन्न तरह के वेतन में आये परिवर्तन को भी सम्मिलित कर सकते है , जिसके आप्शन मास्टर शीट पर दे रखे है। विभिन्न सुविधाए :-

1. 01-01-2017 से अब तक किसी भी तारीख व माह से एरियर की गणना कर सकते है।

2. आहरित वेतन चाहे फिक्स वेतन , रेगुलर वेतन  में से किसी भी वेतन होने की दशा में गणना कर सकते है ।

3. अगर आप पूर्व में राजकीय सेवा में होने के कारण पुराना वेतन आहरण करने की वजह से अगर एरियर बनाना हो तो भी गणना हो जाएगी।

4. वेतन एरियर बनाने की अवधि के दौरान SI कटोती हुई है या नहीं हुई है या फिर इस दौरान SI कटोती में वृद्धि हुई है तो भी गणना होगी ।

5. कार्मिक GPF का है अथवा नहीं , दोनों कंडीशन में गणना होगी और इस एरियर गणना अवधि के दौरान GPF कटोती में वृद्धि हुई है तो भी आप्शन मास्टर शीट पर दे रखा है।

6. एरियर अवधि के दौरान यदि आपके वेतन में किसी भी कारण से वृद्धि या कमी हुई है तो भी आप्शन मास्टर शीट पर है। (सालाना वेतन वृद्धि स्वतः होगी )

7. मार्च 2020 का एरियर बना रहे है तो जितने दिनों की वेतन कटोती हुई है उसका आप्शन भी मास्टर शीट पर है ।

★    Auto Arrear Calculator एक्सेल प्रोग्राम को डाऊनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें –
            कहने का मतलब सभी क्युरी को सम्मिलित करने का प्रयास किया गया है। एरियर शीट पूरी तरह लॉक है वहा केवल प्रिंट लेना है। यह प्रोग्राम बहुत मेहनत व सिद्धत से तैयार किया गया है। आप जरुर इस्तेमाल करे। पसंद आये तो जरुर आशीर्वाद प्रदान करियेगा। ।। धन्यवाद ।।

By admin

Leave a Reply